Friday, September 18, 2015

किताब ‘खुदा को किसने बनाया?’ का विमोचन


सेंट रोज़ पब्लिक स्कूल, गढ़ी पीर खाँ, लखनऊ में 13 सितंबर 2015 को आयोजित एक समारोह में डा0ज़ीशान हैदर ज़ैदी की किताब ‘खुदा को किसने बनाया?’ का विमोचन जे.एन.यू के पूर्व हेड(उर्दू विभाग) प्रोफेसर शारिब रुदौलवी के करकमलों से हुआ। समारोह की अध्यक्षता मौलाना सैयद क़ायम मेहदी पूर्व इन्फार्मेशन आफिसर ने की व मुख्य अतिथि के रूप में श्री एस.एम.रिज़वी आई.ए.एस उपस्थित थे जबकि विशिष्ट अतिथि थे सूफी सैयद इज़हार अली। उपरोक्त पुस्तक को अब्बास बुक एजेंसी, दरगाह हज़रत अब्बास, लखनऊ ने प्रकाशित किया है। कार्यक्रम के संयोजक सेन्ट रोज़ पब्लिक स्कूल के संस्थापक व प्रबंधक डा0मंसूर हसन खाँ थे जबकि संचालन वरिष्ठ पत्रकार व शिक्षक सैयद आले हाशिम ने किया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री एस.एम.रिज़वी आई.ए.एस. ने कहा कि दुनिया की इन्टेलिजेन्ट डिज़ाइन ख़ुदा के अस्तित्व का सुबूत है और ख़ुद को केवल दिल की आँखों से देखा जा सकता हैं
प्रोफेसर शारिब रुदौलवी ने कहा कि इस तरह की पुस्तकें विचारों के नये दरवाजे खोलती हैं ओैर लोगों को सोचने पर मजबूर करती हैं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मौलाना सैयद क़ायम मेहदी ने कहा कि यदि ख़ुदा के लिए यह पूछा जाए कि वह कबसे है तो पहले इस सवाल का जवाब देना होगा कि वह कब नहीं था। 
किताब के लेखक डा0ज़ीशान हैदर ज़ैदी ने बताया कि उनकी ये किताब दरअसल उन मुबाहिसों का मजमुआ है जो उन्होंने इण्टरनेट पर गैर मुस्लिमों, नास्तिकों इत्यादि से किये। और इनमें इस्लाम से सम्बन्धित तमाम उन सवालों पर बहस हुई जो लोगों के ज़हन में उभरते रहते हैं।
कार्यक्रम के अन्त में मौलाना अली अब्बास तबातबाई, प्रोपराइटर अब्बास बुक एजेंसी ने मेहमानों का धन्यवाद 
कार्यक्रम में अन्य गण्यमान अतिथियों में लेखिका रिफअत शाहीन, आर्टिस्ट अज़हर हुसैन, शायर शकील गयावी, नाज़ खान, आमिर मुख्तार, इत्यादि उपस्थित थे।
पुस्तक मिलने का पता 
अब्बास बुक एजेंसी, 
दरगाह हज़रत अब्बास, लखनऊ
Ph : (+91) 9415102990, (+91) 9369444864

No comments: